About Us

Introduction

नमस्कार दोस्तों में Laxmi Shankar इस  Blog https://lsmfullform.com  का Founder हूँ , पढाई की बात करूँ तो में Post Graduation की पढाई Complete की है । में मध्यप्रदेश  के एक छोटे से शहर सिवनी जिले का रहने वाला हूँ मुझे लिखने का बहुत शोक तो मेने सोचा की क्यू न इस लेखन शैली के साथ कुछ जानकारी लोगो तक भी share की करूँ ।

laxmishankar

तो इस प्रकार कुछ सफ़र शुरु हुआ , और  आपका जो प्यार मेरे हर नये Post को मिलता है जो मुझे और लिखने के लिए प्रेरित करती है ।

Blog क्यू बनाया गया

स्वागत है आप सभी का Lsmfullform.com पर जो आपको हिंदी में अनेक प्रकार ही बिषयो से संम्बधित full form की जानकारी आपको हिंदी में provide करता है । जिससे आप सभी लोगो को Short वर्ड के बारे में पूरी जानकारी हो सके ।

इस Blog को बनाने का मुख्य कारण यह है की आज भी बहुत संख्या में लोग है तो आम देनिक जीवन में short वर्ड का उपयोग करते है , जिसकी जानकारी कुछ ही लोगो तक सिमित रहती है , और इन्टरनेट पर आपको बहुत से जानकारी मिलेगी लेकिन वंहा पर भी कुछ ही जानकारी मिल पाती है ।

और मिलती भी है तो बहुत  कठिन भाषा में उपलब्ध है तो कुछ English में उपलब्ध होती है जो हर किसी के समझ में नही आती है , इस ब्लॉग के माध्यम से आपको हर particular वर्ड के बारे में बहुत रिसर्च करने के बाद उस जानकारी को इस Blog में publish किया जाता है ।

इस ब्लॉग में आपको अलग अलग category के full form की जानकारी मिलेगी जैसे

  1.  Education फुल फॉर्म
  2. सरकारी योजनाओ के फुल फॉर्म
  3. Govt Exam के फुल फॉर्म
  4. बँकिंग फुल फॉर्म
  5. मेडिकल से फुल फॉर्म
  6. सामान्य फुल फॉर्म
  7. Technology फुल फॉर्म
  8. Computer के फुल फॉर्म
  9. आर्गेनाईजेशन फुल फॉर्म
  10. इलेक्ट्रॉनिक फील्ड के फुल फॉर्म इत्यादि ।

इस ब्लॉग के खास बात यह है की इस Blog में आपको Well Research और पूरी Detailed जानकारी दी जाती है , ऐसे जानकारी और आपको कंही दूसरी जगह नही मिलेगी । आपको उस particular वर्ड के बारे में पूरी जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी ।

वन्ही आप हमसे सवाल और अपना सुझाव भी दे सकते है हमारे E-Mail के माध्यम से [email protected] पर ईमेल कर सकते है या फिर आप contact form की सहायता से भी जुड़ सकते है  ।

Contact कैसे करें

  1. E-Mail [email protected]